Tuesday, November 21, 2017

एक बार फिर विवादों में घिरा शिक्षा का मंदिर


पटेल मैमोरियल मैनेजमेंट कमेटी के जनरल सैक्ट्री और विधायक पर लगाए पटेल स्कूल की प्रिंसिपल ने कई  संगीन आरोप

स. कम्बोज ने सभी आरोपों को सिरे से नकारा, कहाकि ये एक राजनितिक साजिश है। 

भाजपा पंजाब के उपप्रधान ग्रेवाल ने कहाकि स्कूल की प्रिंसिपल के साथ ऐसी हरकत करना बहुत शर्मनायक बात है  


राजपुरा (प्रदीप चौधरी): राजपुरा के पटेल पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल अंजलि सिंह ने कांग्रेस पार्टी के राजपुरा विधान सभा हलके से विधायक हरदयाल कम्बोज़ पर दोष लगाए हैं कि वह उन पर मानशिक अत्याचार करते हैं और बार -बार यह कह रहे हैं कि मुझे मिलती रहा कर।

प्रैस क्लब चंडीगढ़ में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए अंजलि सिंह ने बताया कि उनकी प्रिंसिपल के तौर पर नियुक्ति ज़िला प्रशासन की तरफ से बनाई इंटरव्यू समिति ने की थी। परन्तु जब से सूबे में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से हरदयाल सिंह कम्बोज़ मनमानियें पर उत्तर आए है। उन्होंने उस पर दवाब डालकर स्कूल में अध्यापक और कई मुलाज़ीम स्कूल में भरती करवाने की कोशिश भी की है और यह संदेश भी पहुंचाने शुरू कर दिए कि मुझे घर पर आकर मिला करो। अंजलि सिंह ने कहाकि वह एक बार कम्बोज़ के घर भी गई थी, जहाँ कम्बोज़ ने उसको बार-बार कहाकि अगर वह मुझे मिलती रहेगी तो पूरी ऐश कर सकती है। अंजलि सिंह ने यह भी दोष लगाया कि स्कूल मैनेजमेंट के जनरल सचिव ने भी उसके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी। स्कूल की समिति में ज़्यादातर सदस्य सत्ताधारी पक्ष के हैं, जिसके कारण वह स्कूल को अपने हिसाब से चलाना चाहते हैं, जबकि वह नियमों का पालन करके स्कूल चला रही है। इस मामलो के बारे अंजलि सिंह ने शिकायत वुमैन कमिशनर की चेयरमैन बीबी परमजीत कौर लांडरा को दे दी है। बीबी लांडरा ने उनको यकीन दिलाया है कि  जल्दी ही जांच करके इस मामले से संबंधित नोटिस जारी किया जायेगा।

उधर दूसरी तरफ राजपुरा से विधायक स. हरदयाल सिंह कंबोज ने पटेल मेमोरियल स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा
स. हरदियाल सिंह कम्बोज
हल्का राजपुरा विधायक
लगाए सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए आरोपो को बेबुनियाद और मनगढ़ंत बताया। उन्होंने कहां कि वह अपने घर पर लोगों की समस्याएं सुनते हैं और कालेज और स्कूल की मैनेजमेंट से उनका कोई लेना देना नहीं है। जब आज इस बारे में उनको कुछ पत्रकारों के फोन आये तो उन्होंने मैनेजमेंट के सदस्यों से इस मामले संबंधी जानकारी ली तो उनको पता लगा कि इस प्रिंसिपल की कई बार शिकायतें आई है और मैनेजमेंट के सदस्य इस प्रिंसिपल के संबंध में आई शिकायतों की जाँच कर रही है। शायद इसी जांच से बचने के लिए प्रिंसिपल ने उन पर झूठा आरोप लगाया है। जो सच्चाई है वो सबके सामने आ ही जाएगी।

पटेल स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा चंडीगढ़ में प्रैस कांफ्रेंस होने के बाद आज राजपुरा के पटेल मैमोरियल नेशनल कालेज में मैनेजमेंट द्वारा एक प्रैस कांफ्रेस बुलाई गई।  जिसमें मैनेजमेंट के जनरल सैक्ट्री महिंद्र सहगल ने प्रिंसिपल के खिलाफ आई कई शिकायतों को प्रैस वार्तालाप में सांझा किया।  जिसमें उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल अंजलि सिंह की शिकायतें काफी समय से आ रही है, जिसकी जाँच हमारी तीन मेंबरी कमेटी द्वारा की जा रही है। विधायक कम्बोज के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि विधायक कम्बोज का मैनेजमेंट कमेटी के साथ कोई संबंध नहीं है और प्रिंसिपल द्वारा लगाए सभी आरोप बेबुनियाद है।  

स. हरजीत सिंह ग्रेवाल
उपप्रधान, भाजपा पंजाब
विपक्षी पार्टी के नेता और भाजपा पंजाब के उपप्रधान स. हरजीत  सिंह ग्रेवाल ने कहाकि ऐसी हरकत समाज में काफी शर्मशार करने वाले है।  उन्होंने कहाकि इस मामले के संबंध में मुकदमा दर्ज होकर जांच होनी चाहिए।  उन्होंने कहाकि इस संबंध में हमारा महिला मोर्चा के सदस्य प्रदर्शन भी कर रहे है और साथ में कई और महिला संगठन भी इसमें शामिल हो रहे है और हम इस मामले के संबंध में पंजाब के गवर्नर से भी मुलाकात कर रहे है। 

0 comments:

Post a Comment