Monday, November 20, 2017

जो कभी पार्षद बन नहीं सका, उसको जिला प्रधान बना भाजपा कार्यकर्ताओं पर थोपा गया है : सपरा



राजपुरा (प्रदीप चौधरी): नगर कौंसिल राजपुरा के उपप्रधान के चुनावों में कांग्रेस के अमनदीप नागी कुल 14 वोटों से विजयी हुए, जिससे भाजपा के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं में गुस्सा उस समय दिखने को मिला, जब उन्होंने उपप्रधान के चुनाव के समय ही पूर्व विधायक स्वर्गीय राज खुराना के खासमखास पार्षद और भाजपा मंडल के पूर्व प्रधान शांति सपरा, पूर्व विधायक स्वर्गीय राज खुराना के वार्ड के पार्षद विपिन कुमार और पार्षद बलविंदर कौर को उपप्रधान के चुनाव में ना पहुंचने पर 6 वर्ष के लिए पार्टी से निकालने का फरमान सुना डाला। अभी कुछ महीने पहले नगर कौंसिल के दूसरी बार प्रधान बने पूर्व विधायक स्वर्गीय राज खुराना के एक और खासमखास प्रवीण छाबड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया और एक के बाद एक अकाली भाजपा के पार्षद और नेतागण कांग्रेस में शामिल हो चुके है और शायद उनका भी सारा गुस्सा इन तीन पार्षदों पर ही निकला, जिससे इलाके में चर्चा सी छिड़ गई। 


पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा मंडल के पूर्व प्रधान व पार्षद शांति सपरा। 


लेकिन अब शांति सपरा ने खुलकर सामने आकर जिला पटियाला देहाती के प्रधान नरिंदर नागपाल के खिलाफ ब्यान दे दिया कि नरिंदर नागपाल अपने वार्ड से तो पार्षद बन नहीं सका और पार्टी के कुछ नेताओं की चमचागिरी कर जिला प्रधान बन बैठा है, जबकि उसको ना तो कभी पूर्व विधायक स्वर्गीय राज खुराना ने जिला प्रधान माना है और ना ही पार्टी की सच्चे दिल से सेवा करने वाले कार्यकर्ताओं ने। बस पार्टी ने इसको भाजपा के कार्यकर्ताओं पर थोपा है और इसी प्रधान ने मुझे पार्टी से 6 वर्ष के लिए निकाला है, जिसको मैं नहीं मानता। पार्टी ने स. हरजीत सिंह ग्रेवाल को चुनाव लड़ने के लिए हल्का राजपुरा में भेजा था, जिनकी हार का मुख्य कारण भी यहीं नागपाल ही है। जबसे नागपाल जिला पटियाला देहाती का प्रधान बना है, उस समय से लेकर आजतक पार्टी का स्तर कम हुआ है। पूर्व विधायक स्वर्गीय राज खुराना ने दिन रात एक करके इलाके में पार्टी का स्तर बढ़ाया था और पार्टी के लिए दिलोजान से जीने मरने वाले लोगों को अपने साथ जोड़ा था, वो भी नागपाल के जिला प्रधान बनने के बाद पार्टी से टूटने लगे है। जिसकी पूरी रिपोर्ट भाजपा हाइकमान के पास पहुंचाई जाएगी और नागपाल के कहने से मैं पार्टी से नाता नहीं तोडूंगा, मैं हमेशा की तरह पार्टी की सेवा में हाजिर रहूंगा।  

आखिर कौन है जिला पटियाला देहाती के प्रधान 

नरिंदर नागपाल
प्रधान जिला पटियाला (देहाती)
 
जिला पटियाला (देहाती) प्रधान नरिंदर नागपाल काफी समय से आर.एस.एस. संघ से जुड़े हुए है और तकरीबन 10 वर्ष पहले उन्होंने राष्ट्रीय सेवक संघ से आई.टी.सी. की शिक्षा प्राप्त की, उसके बाद लगातार 6 वर्ष जिला पटियाला के उपप्रधान रहने के बाद किसान मोर्चा पंजाब के तीन वर्ष उपप्रधान रहे।  उसके बाद तीन वर्ष पंजाब की कार्यकारिणी के सदस्य रहे। नगर कौंसिल राजपुरा के चुनावों में वार्ड नंबर 9 से भाजपा की सीट से चुनाव लड़े और आजाद उम्मीदवार एडवोकेट राकेश मेहता से चुनाव हार गए उसके बाद जनवरी में नरिंदर नागपाल को जिला पटियाला देहाती(उ) का प्रधान बनाया। सूत्रों की बात माने तो नागपाल और पूर्व विधायक स्वर्गीय राज खुराना एक पार्टी में तो थे, पर इनका आपस में 36 का आंकड़ा था। इसी के कारण ही पूर्व विधायक स्वर्गीय राज खुराना ने नरिंदर नागपाल को कभी जिला प्रधान की नज़र से नहीं देखा और सूत्रों के अनुसार यह भी सुनने में आया है कि नरिंदर नागपाल हल्का राजपुरा से भाजपा की सीट पर विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे और इसके लिए कई महीनों से मेहनत भी कर रहे थे, लेकिन मौके पर पार्टी ने पंजाब प्रदेश के उपप्रधान स. हरजीत सिंह ग्रेवाल को पार्टी की टिकट देकर भेज दिया।  


और अधिक खबरें पढ़ने के लिए www.actionpunjab.com पर क्लीक करें। 
जिला पटियाला की खबरें देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लीक करें। 

एक्शन पंजाब में पत्रकार बनने के लिए अपना बायोडाटा actionpunjab@gmail.com पर सेंड करें। 


0 comments:

Post a Comment