Saturday, May 27, 2017

राजपुरा का पटेल मैमोरियल नेशनल कॉलेज कर रहा देशभर में शहर का नाम रोशन


नई बनी मैनेजमेंट के कुछ ओहदेदार घोटालों को अंजाम देने में बनाना चाहते है, एक नया रिकार्ड

एक्शन पंजाब अलर्ट्स: देश के मशहूर चारा घोटाला, 2जी घोटालों के बाद राजपुरा के शिक्षा के मंदिर पटेल मैमोरियल नेशनल कालेज मैनेजमेंट के कुछ ओहदेदारों ने शिक्षा स्तर पर तो कोई नाम ऊंचा किया नहीं, बल्कि सोचा कि घोटाले करके ही कालेज का नाम सुर्खियों में दर्ज करवा लें। पता नहीं कैसे माँ बाप अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए पैसे इक्कठे करते है और ऐसे घटिया किस्म की मैनेजमेंट के कुछ लोग उन माँ बाप के पैसे को अपनी ऐयाशियों में उड़ा देते है। ऐसे ही घोटालों में से कई घोटाले है:-
  1. पेंट घोटाला: पेंट घोटाले में कुल 6 लाख का एस्टिमेट पास करवाकर 10 लाख का बिल दे दिया गया। लेकिन कॉलेज मैनेजमेंट के जनरल सेकेट्री महिंद्र सहगल ने शक होने पर इस बिल को तकरीबन 6 महीने रोककर रखा और बिल को ठीक करने के बाद पैमेंट करवाई।
  2. कॉलेज प्रिंसिपल ऑफिस घोटाला: इसमें सबसे पहले तो बिल पहले पेश किया गया और एस्टिमेट बाद में आया। 8 लाख के एस्टिमेट को 14 लाख में बदलकर एक बड़े घोटाले को अंजाम देना चाहा। लेकिन इसमें भी महिंद्र सहगल ने बिलों में कटौती करके बिल पास करवाने के बाद पेमेंट अदा की।
  3. सीसीटीवी कैमरा घोटाला: कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगना अच्छी बात है, ये सुरक्षा के लिए भी जरूरी है, लेकिन मैनेजमेंट के कुछ ओहदेदारों ने इसमें भी घोटाला कर ही दिया। एस्टिमेट कुछ और पेमेंट की अदायगी कुछ और कर दी गई।
  4. कॉलेज में लगी फोटोस्टेट मशीन की दुकान में हुआ घोटाला: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक अखबार में इश्तेहार दिया गया, जिसे राजपुरा के लोग कम ही पढ़ते है। उसके बाद दुकानदार से मोटी कमीशन लेकर मात्र 3000 रुपए महीने के हिसाब से कॉलेज में फोटोस्टेट की दुकान दे दी गई। अब यहां सोचने वाली बात ये है कि 3000 से ज्यादा तो उस दुकान का बिजली का बिल ही आ जाता होगा।
  5. कॉलेज के ग्राउंड में मिट्टी डालने का घोटाला: सूत्रों से यह भी पता चला है कि कॉलेज के ग्राउंड में मिट्टी डालने को लेकर भी बड़े घोटाले को अंजाम दिया गया है। वो क्या है, छानबीन जारी है।
  6. कॉलेज में हुए कार्यक्रम का घोटाला: कॉलेज में हुए कार्यक्रम में नाचने गाने वालों के नाम पर बड़ा घोटाला किया गया है।

इन सभी घोटालों का खुलकर सामने आना बाकि है कि किस घोटालें में किसने कितना घोटाला किया है। पूरी फ़ाइल पढ़ने के बाद आप को डिटेल में बताया जाएगा और पूरी वीडियो एक्शन पंजाब के वेब चैंनल में अपलोड भी की जाएगी।

सभी खबरें देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लीक करें।

0 comments:

Post a Comment